Film में काम करने के लिए फार्म | Film me kam karne ke liye form

0
25
film me kam karne ke liye form

फिल्म में काम करने के लिए फार्म :- Film में ऑनलाइन काम करने के लिए या एक्टर बनने के लिए ऑनलाइन फॉर्म व ऑनलाइन फॉर्म भरने का तरीका।

आज का यह पोस्ट उन सभी लोगों के लिए बहुत ज़रूरी होने वाल है , जो फ़िल्मों में काम करना चाहते हैं। इस पोस्ट में हम ये बताने वाले हैं , कि फ़िल्म में काम करने के लिए ऑनलाइन फ़ॉर्म कैसे भरा जाता है। किस ऑनलाइन फॉर्म को भरने से आपको फ़िल्म में काम करने का मौक़ा मिल जाएगा।

बॉलीवुड में काम करना या फ़िल्मों में काम करना हममें से कई लोगों का सपना होता है और इस सपने को पूरा करने के लिए लोग ऐक्टिंग सीखते हैं, थीयटर में भाग लेते हैं।

लेकिन क्या आपको पता है , कि किसी भी इन्स्टिटूट में काम करने से पहले वहाँ के प्रॉसेस को फ़ॉलो करना होता है, और इसमें सबसे ज़रूरी है , फ़ॉर्म को भरना, ताकि फ़िल्म इन्स्टिटूट वालों को आपके बारे में बिना पूछे ही सारी बातें पता लग जाए। आइए हम आपको बताते हैं , कि आप अपने ऐक्टिंग करने के सपने को पूरा करने के लिए कैसे ऑनलाइन फ़ॉर्म को अप्लाई करें।


Film me kam karne ke liye form | Film में काम करने के लिए फार्म

एक्टर बनने के लिए ऑनलाइन फॉर्म

इंटरनेट पर ऑनलाइन फ़ॉर्म सर्च करें :-

सबसे पहले आप इंटरनेट पर गूगल की हेल्प से ऑनलाइन फ़ॉर्म सर्च करें। आज के टाइम में बहुत से लिंक इंटरनेट में मौजूद हैं जिसमें क्लिक करने पर फ़ॉर्म ओपन हो जाएगा और उसमें पूछी गई जानकारी को बस आपको सही सही भरना है। फ़ॉर्म भरने के बाद उसे सबमिट करे , इस प्रकार आपको आपके मेल या फ़ोन नम्बर पर नोटिफ़िकेशन आना स्टार्ट हो जाएँगे।

वैसे हम भी आपकी हेल्प के लिए एक लिंक इस पोस्ट के अंत में दे रहे हैं , जो आपके लिए हेल्पफुल होगा।

ऑनलाइन फ़ॉर्म भरने का तरीक़ा:-

हम आपको बताते हैं , कि आपको एक बार अच्छी वेबसाइट मिल जाने पर आपको फ़ॉर्म कैसे भरना है , ताकि आपके साइड से भरी हुई इन्फ़र्मेशन सही हो और आपको मौक़ा मिले। नीचे हमने डिटेल में बताया है , कि कैसे आपको फ़ॉर्म भरना है-

film me kam karne ke liye form

How to fill the online form in Hindi | ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें हिंदी में।

1.Who are you

इसका मतलब होता है , कि आप कौन है ? आपको कौन सी स्किल में महारत हासिल है , जैसे कि ऐक्टर, सिंगर, मॉडल, डान्सर, कोमेडियन या फिर ऐंकर। आपको ऐक्टर में टिक लगाना होता है।

2. नाम

यहाँ पर आपको अपना पूरा रियल नेम लिखना होता है। फ़र्स्ट और लास्ट नेम दोनो लिखें।

3. डेट ओफ़ बर्थ

अपना डेट ओफ़ बर्थ डालें , जो बिल्कुल सही होना चाहिए।

4. हाइट ( Height )

अब इसके बाद सेंटिमीटर में अपनी हाइट दर्ज करें | यदि आपको अपनी लम्बाई सेंटिमीटर में नहीं फ़ीट में पता हो , तो गूगल में अपनी हाइट को फ़ीट में लिखे और उसे सेंटिमीटर में पूछे , गूगल आपको आपकी हाइट सेंटिमीटर में बता देगा।

5. जेंडर ( Gendar )

इसके बाद अपना जेंडर – मेल या फ़ीमेल सलेक्ट करें।

6. CINTAA मेंबेरशिप

इसके बाद आपको cintaa membership के बारे में पूछेगा , यहाँ पर आपको NO सलेक्ट करना है।

7. स्टेट ( State )

अब आपको अपना स्टेट लिखना है , कि आप इंडिया के कौन से स्टेट से बिलोंग करते हैं।

8. सिटी

अपने सिटी का नाम लिखना है, जहाँ आप निवास करते हैं।

9. इक्स्पिरीयन्स

यहाँ पर आपको अपने पूर्व में किए काम को लिखना होता है | चूँकि आप फ़्रेशेर हैं और आपको काम का कोई अनुभव नहीं है तो आप फ़्रेशेर लिखें। और वहीं आपको पहले से काम करने का इक्स्पिरीयन्स है , तो आप वो लिखें।

10. लैंग्विज

यहाँ पर आपको आपके द्वारा बोले जाने वाले लैंग्विज के बारे में लिखना है | यहाँ पर आपको ज़्यादा से ज़्यादा लैंग्विज भरना है क्यूँकि हमारे देश में मुख्यतः सभी भाषा में फ़िल्में बनती है | हो सकता है , आपको किसी भी लैंग्विज की फ़िल्म में काम मिल सकता है पर आपको इस बात का ध्यान रखना होता है , कि आपको जो लैंग्विज आती है , आप उसी लैंग्विज को भरें झूठी जानकारी ना दें।

11. In to

यहाँ पर आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे – पहला होगा फ़िल्म, दूसरा tv और तीसरा थीयटर। आपको कहाँ काम करना है , आप अपनी पसंद का ऑप्शन टिक करें।

11. ईमेल ऐड्रेस

यहाँ आपको अपने email ऐड्रेस को लिखना है। यदि आपके पास ईमेल नहीं है तो सबसे पहले अपनी ईमेल ID बनाए क्यूँकि आपको कोई फ़िल्म में काम देगा , तो सबसे पहले आपकी ईमेल ID में mail आएगा , इसलिए सही ईमेल ID भरें।

12. Password

सबसे इम्पोर्टेंट है , आपका password यहाँ पर आप एक strong password भरें और password ऐसा हो , जो आपको आसानी से याद रह सके। ध्यान रहे कि ये पैस्वर्ड अपको किसी से share नहीं करना है। आपको 2 बार इसी पैस्वर्ड को फ़ॉर्म में फ़िल करना होता है , एक बार भर जाने के बाद दुबारा इसी password को कन्फ़र्म करें।

13. मोबाइल नम्बर

आप अपना मोबाइल नम्बर डालें और वही नम्बर डालें , जो आप के पास anytime रहता हो और आप उस नम्बर में कॉल करने पर रिसीव करते हों , क्यूँकि आपको फ़िल्म में काम करने ऑफ़र मोबाइल में कॉल करके भी इन्फ़ोर्म किया जा सकता है।

आज कल जेनरली landline नम्बर किसी के घर में नहीं होते हैं , तो इस ऑप्शन को स्किप कर सकते हैं | यदि है , तो उसे भी डालें।

14. अपलोड profile picture

यहाँ पर आप अपनी बेस्ट फ़ोटो अपलोड करें , जिसमें आप सबसे सुंदर लग रहे हों | आपके फ़ेस के फ़ीचर उभर कर दिख रहे हों। याद रखें फ़ोटो ही आपका पहला इम्प्रेशन होगा , इसलिए यदि आपके पास अच्छी फ़ोटो नहीं है , तो आप किसी प्रफ़ेशनल photographer से अपनी एक अच्छी फ़ोटो खिंचाए और उसे अपलोड करें।

15. टर्म एंड कंडिशन

सबसे लास्ट में टर्म एंड कंडिशन को पढ़ कर accept करे और submit button पर click करें।


अब आपका काम हो गया है , बस आपको अब थोड़ा इंतज़ार करना होगा। आपके पास मोबाइल या ईमेल के ज़रिए work से related इन्फ़र्मेशन आएगी। आज हज़ारों लोग फ़िल्मों में काम करना चाहते हैं , ऐसा नहीं होता है , कि आपने अप्लाई किया और आपको काम मिल जाए |

आपको थोड़ा सब्र रखना होगा , इस बीच आप चाहे तो अपनी ऐक्टिंग skill में सुधार करते रहे और तैयारी में जुटे रहें सफलता आपको ज़रूर मिलेगी।

ऑनलाइन फॉर्म फिल करने के लिए इस लिंक का यूज़ करें।

http://www.castingmind.com/index.php/register



हम उम्मीद करते हैं , कि आपको हमारा यह पोस्ट ( Film me kam karne ke liye form ) जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया है , तो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले।


Read Also:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here