लड़की को इंप्रेस कैसे करें ?

1
431
लड़की को इंप्रेस कैसे करें

लड़की को इंप्रेस कैसे करें ? ये सवाल अक्सर हर एक लड़के के मन में उठता हैं। अगर आप भी उन्ही लड़को में से एक हैं , तो अब आपको इधर-उधर इस सवाल के जवाब में भटकने की जरूरत नहीं हैं , क्यूंकि हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आए हैं। इसके आलावा हम आपको अपने आज के आर्टिकल में लड़कियों को phone पर impress करने ( How To Impress A Girl In Hindi ) के सबसे कारगार तरीके भी बताएंगे। तो हमारा आर्टिकल आखिरी तक पढ़ना ना भूले। और अगर आपके किसी दोस्त को इन उपाय की जरूरत हैं , तो उनके साथ भी हमारा आर्टिकल शेयर जरुर करे। तो चलिए, अब इस बारे में बात शुरू करते हैं।

लड़की को इंप्रेस कैसे करें | Ladki Ko Impress Kaise Kare

  • सबसे पहले कॉल करने का सही समय चुन ले |
  • कॉल करने से पहले ही बात करने के लिए टॉपिक चुन ले |
  • किस तरह की बात करे |
  • Sweet Talk
  • झूठी और बनावटी बात कताई मत करे
  • अच्छा Listner बने |


आपकी जानकारी के लिए बता दे , कि आप लड़की से phone पर बात करके उसके बात करने के ढंग को जान सकते हैं। साथ ही ये भी जान सकते हैं , कि उसके दिल में क्या हैं। तो कुल मिलाकर phone पर बात करके आप आधी जंग तो जीत ही जाते हैं। इसीलिए किसी भी लड़की से सामने जाकर बात करने से पहले phone पर बात करना सही रहता हैं। यहाँ पर हम आपको बता रहे हैं , कि लड़की को आप phone पर कैसे impress कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले कॉल करने का सही समय चुन ले:

कुछ लड़के ऐसे होते हैं , जो अपने मन मुताबिक़ लड़की को कभी भी कॉल कर लेते हैं। लेकिन ये हरकत लड़कियों पर बहुत बुरा असर डालती हैं। दिन में 10 बार किसी भी समय कॉल करने से बेहतर हैं , कि आप एक सही समय चुने जिसमे लड़की खाली हो और वो आपसे आराम से बात कर पाए। आप खुद लड़की से उनका खाली समय समय पूछ सकते हैं , जिसमे आप लड़की को आसानी से कॉल कर पाएं। ज्यादातर लोग रात के समय ही खाली रहते हैं , इसीलिए बेहतर होगा , कि आप उन्हें रात के समय कॉल करे , ताकि लड़की आपसे आराम से बात कर सके।

2. कॉल करने से पहले ही बात करने के लिए टॉपिक चुन ले

अक्सर जब बात रोज़ाना होने लगती हैं , तो बात करने के लिए कोई टॉपिक नहीं होता हैं और अक्सर बीच-बीच में आप चुप हो जाते हैं। ऐसे में लड़की impress होने के बजाय आपसे बोर होने लगेगी और कॉल बीच में ही कट कर देगी। इसीलिए जब भी आप कॉल करे , तो उससे पहले ही अपने टॉपिक की लिस्ट बना ले या फिर याद कर ले , कि आप किस-किस टॉपिक पर बात करेंगे। इस तरह से आप दोनों के बीच बाते भी होती रहेंगी और साथ ही लड़की भी आपकी बातो में interest लेने लगेगी।

3. किस तरह की बात करे

अगर आप चाहते हैं , कि आप जिस लड़की को impress करना चाह रहे हैं , वो आपसे बोर ना हो और दूर भी ना भागे और शुरुआत में ही उससे कॉल पर कुछ सीरियस बात ना करे और ना ही अपना दुःख रोना बैठे। कुछ लडके ऐसे होते हैं , जो लड़की की sympathy लेने के लिए उसको अपना दुःख बताने लगते हैं। ऐसे में आपका गेम उल्टा भी पड़ सकता हैं और लड़की आपसे बात करने के बजाय दूर भागने लगेगी।

इसीलिए शुरुआत में जब भी आप लड़की को कॉल करे , तो उससे उसके पुरे दिल का हाल पूछिए। लड़की से उसकी परेशानियों के बारे में पूछे। उसकी परेशानी पर चिंता जताए और हो सके , तो कुछ सुझाव भी दे। जिससे लड़की को लगे , कि आप उनके लिए केयर करते हैं। साथ ही आप कुछ हंसी-मजाक और रोमांटिक बाते कर सकते हैं। जिससे आप दोनों के रिश्ते अच्छे होंगे।

4. Sweet Talk

अगर आप चाहते हैं , कि लड़की आपसे इतना impress हो जाए , कि हर समय वो केवल आप ही के बारे में सोचती रहे | तो आप उनसे जब भी बात करे , तो बहुत प्यार से बात करे। कभी भी लड़की से ऊँची आवाज़ में बात ना करे और ना ही कभी उसे गुस्सा करे। अगर आपको कोई बात बुरी भी लगी हैं , तो हमेशा प्यार से समझाएं। आप बात-बात में कभी प्यार का इज़हार भी कर सकते हैं , जिसको बाद में आप मजाक कहकर टाल भी सकते हैं। ऐसे में लड़की के मन में आपके बारे में और जानने ज्यादा जानने की इच्छा होगी और मन ही मन हमेशा आप ही के बारे में सोचेगी।

5. झूठी और बनावटी बात कताई मत करे

लड़कियों को हमेशा सीधा बोलने वाले लड़के आधिक पसंद आते हैं। जब भी आप लड़की से कॉल पर बात कर रहे हो , तो हमेशा ध्यान रखे , कि आप उनसे जो हो वही बनकर बात कर रहे हैं। उनके सामने ज्यादा ओछापन ना करे। क्यूंकि लड़कियों को ये सब बिलकुल भी पसंद नहीं आता। हमेशा लड़की के सामने आप जितना simple और स्वीट रहेंगे , लड़की उतनी ही ज्यादा impress होगी।

6. अच्छा listner बने

बात करना अच्छी बात होती हैं , लेकिन हमेशा केवल अपनी बात करना बिलकुल भी अच्छा नहीं होता। हर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में एक ऐसा व्यक्ति चाहिए होता हैं , जो उसको सुने। इसीलिए अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और चाहते हैं , कि वो आपसे impress हो और आपसे बात करने के लिए हमेशा तैयार रहे , तो आपको भी उससे बात करने के लिए हमेशा ready रहना होगा।

ऐसा ना हो , कि आप जब भी लड़की को कॉल करे , तो केवल अपनी-अपनी बात करे और लड़की की बातो पर कोई ध्यान ही मत दे। ऐसा करने से लड़की को पता लग जाएगा , कि आप केवल अपनी बाते करते हैं और उसकी बात में आपका कोई भी interest नहीं हैं। ऐसे में वो आपसे बात करना छोड़ भी सकती हैं।

इसीलिए लड़की की बात को भी सुने। उसकी कोई भी बात ignore ना करे और अगर लड़की किसी परेशानी में हैं , तो उसको solution बताएं , कि कैसे वो इस परेशानी से बाहर आ सकती हैं। और साथ ही उसको एहसास कराएं , कि आप हर मुश्किल में उसके साथ हैं।

लड़की को इंप्रेस कैसे करें ?

यहाँ पर हम बात करेंगे , कि वो क्या तरीके हैं , जिनकी मदद से आप लड़की को impress कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं , कि लड़की आपसे phone पर बात करते-करते पट जाये , तो इसके लिए हमने आपके लिए कुछ टिप्स दिए हैं। इन्हें फॉलो करके आप अपनी मनचाही लड़की को impress कर सकते हैं।

  • कभी भी बिना सोचे समझे अपनी मनपसंद लड़की को कॉल ना करे। ऐसा करने से आप बात करना भूल जायेंगे और अक्सर चुप ही रह जाओगे। इसीलिए सबसे पहले सोच ले , कि आपको किन टॉपिक्स पर बात करनी हैं। ताकि कॉल लम्बी चले।
  • अक्सर ऐसा होता हैं , कि लड़का हो या लड़की, बात करते समय हिचकिचाने लगते हैं। ऐसा ज्यादातर तब होता हैं , जब आप अपने मनपसंद व्यक्ति से बात कर रहे हो। इसीलिए कोशिश करे , कि आप हिचकिचाए नहीं। ताकि लड़की पर बुरा असर ना पड़े।
  • जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया हैं , लड़कियों को दिखावा बिलकुल भी पसंद नहीं हैं। आप जितना सिम्पल होकर उनसे बात करेंगे, वो आपको उतना ही आधिक पसंद करेगी। शांत रहकर उनसे ऐसी बाते करे , जिसे सुनकर उनके चेहरे पर मुस्कान आए। Frustate होकर उनसे बिलकुल भी बात ना करे। इससे गलत इम्प्रैशन पड़ता हैं।
  • तारीफ़ किसको पसंद नहीं होती और जब लड़कियों की बात आए , तो ऐसी कौन सी लड़की होगी , जिसको अपनी तारीफ़ सुनना पसंद नहीं होगा। जब भी आप phone पर लड़की से बात कर रहे हो , तो बात के बीच-बीच में उन्हें compliment देते रहे। ऐसा करने से लड़की हमेशा खुश रहेगी और आपसे बात करने में भी interest लेगी। आप उनकी पसंद पूछकर उन्हें बता सकते हैं , कि आपकी पसंद काफी अच्छी हैं। उनकी आवाज़ की तारीफ़ कर सकते हैं, आदि।
  • जब कॉल खत्म करने की बात आए , तो कभी भी झटके से कॉल खत्म मत करे। जब आपकी बाते खत्म हो जाये और कॉल खत्म करने का समय आए , तो हमेशा उन्हें अच्छे से good बाय बोले, साथ में उन्हें बता सकते हैं , कि आपको उनसे बात करके कितना अच्छा लगा। इसके अलावा आप उन्हें Have a nice day भी बोल सकते हैं।

Conclusion:

दोस्तों, किसी भी लड़की को impress करना इतना मुश्किल नहीं हैं , जितना लड़के समझते हैं। आप अपनी सच्चाई और ईमानदारी से अगर मेहनत करे, तो कोई भी लड़की आपसे बात करने से मना नहीं कर सकती। बशर्ते आपके इरादे नेक हो।

हम उम्मीद करते हैं , कि आपको लड़की को इंप्रेस कैसे करें ( Ladki Ko Impress Kaise Kare ) के लिए बहुत से तरीके हमारे आर्टिकल से मिल गए हैं। अब आप अपनी मनपसंद लड़की से बात कर सकते हैं और इन उपाय की मदद भी ले सकते हैं। आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा, ये हमे नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट के जरिये जरुर बताएं।

यदि आपको हमारे आर्टिकल से जुड़ा कोई प्रश्न या कोई सुझाव हैं , तो हमे जरुर बताएं। हम आपके प्रश्न को जल्द से जल्द हल करने की कोशिश करेंगे।

Check Out Our Other Website :-  Paheliyaninhindi

1 COMMENT

  1. बहुत-बहुत धन्यवाद सर, इस article को पढ़ने के बाद मुझे 100% यकीन है, कि मुझे अब मेरी प्रेमिका मिल जाएगी, वैसे मैं आपकी वेबसाइट का एक नियमित उपयोगकर्ता हूं और मैं हमेशा आपके सभी article पढ़ता हूं। जब भी पढ़ता हूँ आपका article, तो मैं article को अपने दोस्तों के साथ साझा करता हूं। आपने इस article ” ladki ko impress kaise kare ” बहुत अच्छे से समझाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here