Jio phone me pub g game kaise download kare

0
88

Jio phone me pub g game kaise download kare 

एक और नए article में आप सभी का स्वागत है। दोस्तों, आज का यह Article काफी मजेदार होने जा रहा है, क्योंकि आज के इस article में हम आपको बताने जा रहे हैं, कि जियो फोन में PUBG Game कैसे download किया जा सकता है।

तो दोस्तों यदि आप भी यह जानना चाहते हैं, कि जियो फोन में PUBG Game कैसे डाउनलोड करें ? तो हमारे इस article को अंत तक ध्यान से जरूर पढ़ें। तो चलिए शुरू करते हैं।


Jio phone me pub g game kaise download kare

PUBG Game के craze के बारे में तो हम सभी भली-भांति जानते हैं। बच्चे हो या बड़े सभी PUBG Game के दीवाने हैं। यदि आप भी gaming करने के शौकीन हैं तो आप PUBG Game और free fire को तो जानते ही होंगे।

यह दो गेम ना केवल बच्चों बल्कि युवाओं के बीच भी अत्याधिक लोकप्रिय है। आप किसी भी बच्चे से इन games के बारे में पूछ लीजिए और वह आपको इस game की पूरी जानकारी दे सकता है।

इस game ने दुनिया भर के सभी gamers के दिलों में अपनी अलग ही जगह बना ली है। आइए जानते हैं, कि आप इसे अपने फोन में कैसे download कर सकते हैं।

Also Read:- मेरे फोन की रैम कितनी है ?


Jio phone main pubg kaise khele ?

दोस्तों, यदि आप अपने Jio phone में PUBG Game download करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने Smartphone के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।

आपके smartphone में निम्नलिखित चीजें अवश्य होनी चाहिए, तभी आप अपने फोन में PUBG Game download कर पाएंगे। यह चीजें हैं:-

  • Mobile OS Android, iOS
  • Version- Android 5.1 or higher, iOS 9.0 or Higher
  • Processor – 480 or higher
  • Frequency – 2 GHz • RAM 4 GB RAM
  • Free Storage for Game – 5 GB space • Internet Speed – Any 4G Connection

ऊपर दिखाई गई requirements में से यदि एक भी आपके mobile पर उपलब्ध नहीं होगी, तो आपके फोन में PUBG Game download नहीं हो पाएगा।

यदि किसी तरह से आप अपने फोन में PUBG Game download कर भी लेते हैं, तो वह आपके mobile फोन में ठीक तरह से operate नहीं होगा।

दोस्तों, यह बात जानना बहुत जरूरी है, कि PUBG Game एक हाई ग्राफिक गेम है, जिसे अपने मोबाइल में चलाने के लिए आपको आपके मोबाइल का प्रोसेसर तथा सीपीयू पावरफुल होना चाहिए। और साथ ही साथ आपके मोबाइल की RAM ज्यादा होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो आपके फोन में कई तरह की दिक्कतें भी आ सकती है।


How to install pubg game in jio phone in Hindi

तो अब हम बात करते हैं, आज के मुख्य सवाल की, कि Jio Phone Me pub g game Kaise Download Kare In Hindi. दोस्तों, यदि आप इससे संबंधित Video या Tutorials YouTube पर search करेंगे, तो आपको इस तरह के videos की भरमार मिल जाएगी।

इन videos में आपको यह बताया जाएगा, कि आप काफी आसानी से अपने jio phone में PUBG Game download कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि Youtube पर व्यक्ति द्वारा jio phone में PUBG Game खेलकर भी बताया जाता है।

दोस्तों, यहां पर आपको यह जानना अति आवश्यक है, कि इतना High graphic game, jio phone में नहीं खेला जा सकता।

अब आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा, कि Youtube में कैसे jio phone में PUBG Game खेल लेते हैं ? तो इसका जवाब भी हम आपको अवश्य देंगे।

Also Read:- मेरा मोबाइल कौन सा है, पूरी जानकारी इन हिंदी


Jio phone me PUBG kaise khele ? fake or real

जियो फोन का मुख्य फीचर यह है, कि यह एक 4G KaiOS Based मोबाइल फ़ोन है, जिस में HTML5 applications सपोर्ट किया जाता है।

KaiOS Feature keypad वाले phone के लिए application बनाने वाली कंपनी है, जो Normal Phone में Smartphone के Application चलाने की सुविधा देती है।

कुछ ही दिनों में KaiOS Store में Gaming, streaming entertainment, Travel, social media, and health related App लाने की भी announcement की है, जिसका मतलब आप Jio phone में भी Smartphone जैसे Game खेल सकते हैं, जिसे आप Direct KaiOS Store से download कर सकते हैं।

लेकिन यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है, कि Kaios Android नहीं है, यह HTML5 में बनाया गया JAVA Supported Operating System है।

जिस पर JAVA Apps ही Support करते है। जिसे यदि आप android में Open करना चाहेंगे, तो यह possible नहीं होगा।


Youtubers jio phone main pubg kaise khelte hain ?

अब हम सभी के मन में यह सवाल जरूर आता है, कि आखिर Youtube पर jio phone में PUBG कैसे खेल लेते हैं ? तो यहां पर आपको यह जानना जरूरी है, कि कोई भी व्यक्ति JIO phone में PUBG Game नहीं खेल सकता है।

Youtube पर Video बनाते समय अपने jio phone में game से संबंधित वीडियो चलाता है, जिसे देखकर लगता है, कि वह game खेल रहा है। जबकि असल में वह game नहीं खेल रहा होता, बल्कि video play होता है।

दोस्तों, जियो फोन में PUBG Game खेलना संभव नहीं है। यह ना ही तो practically और ना ही technically possible है।

इसलिए यदि कोई भी व्यक्ति इस बात का दावा करता है, कि आप jio phone में PUBG Game खेल सकते हैं, तो आपको उसका यकीन नहीं करना चाहिए।

आप ऐसी बातों तथा Youtube videos पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें और स्वयं सोचे, कि इतना high graphical game एक keypad फोन में भला कैसे चल सकता है।

Also Read:- Google Ka Matlab Kya Hota Hai


निष्कर्ष :-

तो दोस्तों, आज का हमारे यह Article यहीं पर समाप्त होता है। आज के इस article में हमने आपको Jio Phone Me Pub g Game Kaise Download Kare , यह संभव भी है या नही, इस के संदर्भ में सम्पूर्ण जानकारी दी।

उम्मीद करते हैं, कि आपको हमारा आज का यह Article ( Jio Phone Me Pub g Game Kaise Download Kare ) काफी पसंद आया होगा और इसमें लिखी गई सभी बातें आपको अच्छी तरह से समझ में आ गई होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here