250+ WhatsApp About Me Kya Likhe | Whatsapp अबाउट मे क्या लिखे ?

0
166
Whatsapp About Me Kya Likhe

इंटरनेट पर ऐसे कई एप्लीकेशंस उपलब्ध होते हैं, जिनकी माध्यम से हम किसी को भी टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं, इस तरह के Application को Messenger Application कहा जाता है।

वैसे तो अनगिनत संख्या में Messenger Application मौजूद होते हैं, परंतु सबसे अधिक लोकप्रिय Messenger Application में से एक है – WhatsApp.

आजकल इस ऐप को बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। व्हाट्सएप में भी किसी दूसरे Application की तरह एक फीचर सामान्य होता है, वह होता है – About Us का विकल्प।

हर मैसेंजर एप्लीकेशन में About Us नाम का एक विकल्प दिया गया रहता है। चलिए अब जानते हैं, कि हम अपने Whatsapp About Me Kya Likhe .


Whatsapp About Me Kya Likhe | Whatsapp About Lines In Hindi

व्हाट्सएप अबाउट में आपको आपके बारे में जानकारी लिखनी होती है, ताकि इसकी सहायता से आपके परिवार वाले, दोस्त, या अन्य Contacts आपके बारे में पढ़ सके।

इसमें आप कुछ भी लिख सकते हैं, जैसे कि आप की जन्म तारीख या किसी भी लेखक का सुविचार या किसी फिल्म का डायलॉग अथवा किसी गाने की लिरिक्स इत्यादि और भी बहुत कुछ लिखा जाता है।

परंतु सबसे बड़ा प्रश्न यह है, कि यदि आपको लिखना है, तो इतनी सारी ऑप्शंस में से आप किस प्रकार तय करेंगे, कि आपको आपके व्हाट्सएप पर अबाउट में इन सभी ऑप्शंस में से किस प्रकार का अबाउट लिखना है।

यह लेख ऐसी परिस्थिति में बहुत सहायक होगा, क्योंकि दिए गए आर्टिकल में व्हाट्सएप अबाउट में क्या लिखना चाहिए और इस फीचर के अन्य ज्ञान उदाहरण के साथ दिए गए हैं।

जिसकी सहायता से कोई भी बिना किसी कन्फ्यूजन के यह तय कर पाएगा, कि उसको अपनी व्हाट्सएप अबाउट में क्या लिखना है।

सर्वप्रथम यह बात बहुत महत्वपूर्ण है. कि व्हाट्सएप अबाउट इस फीचर में पहले से ही कुछ विकल्प दिए जाते हैं, उदाहरण:- Busy, At School, At Movies, Avilable इत्यादि।

यदि आपको कुछ सूझ नहीं रहा है, तो आप इन में से किसी एक विकल्प को Select करके उसे ही अपना व्हाट्सएप अबाउट रख सकते हैं।

  • Attitude Lines

इन लाइनों की सहायता से आप अपने Attitude के बारे में About Us रख सकते हैं, ताकि जो भी उसे पढ़े, उसको आपके Attitude के बारे में पता चले।

इसके कुछ उदाहरण है:-

  1. अपनी अकड़ को कृपया अपनी जेब में रखे।
  2. जो हमसे जले, साइड से चले।
  3. चाहने वाले लाख, जलने वाले राख।
  • Love Lines

यह प्रेम भरी लाइंस आप अपने Boyfriend Or Girlfriend के लिए लिख सकते हैं, ताकि उन्हें अच्छा लगे और लोगों को पता चले, कि आप अपने GF OR BF से या जिसके भी बारे में About Us लिखा है, उससे कितना प्यार करते हैं।

इसके कुछ उदाहरण है:

  1. मोहब्बत का रंग है जनाब, अब ये नही उतरेगा।
  2. दिल मेरा आजकल सुनता नहीं है, लगता है किसी और का होने लगा है।
  3. I am all about you.
  • Sad Lines

यदि आपको कोई दुख खाए जा रहा है, तो आप दुख भरे स्टेटस लिख कर अपना मन का बोझ हल्का कर सकते हैं अथवा ऐसे लोगों को पता चल जायेगा, कि आप किसी दुख से गुजर रहे हैं।

इसके कुछ उदाहरण:

  1. बारिशों को भी इल्म है मेरे गमों का, मैं ना रो पाऊं तो खुद रो पड़ती है।
  2. हंसने और खुश रहने में बहुत फर्क होता है।
  3. दुःख तो पल भर का है, बस यह पल बहुत लंबा है।
  • Motivational Lines

इस प्रकार के अबाउट्स से आप स्वयं को और खुद के साथ बाकियों को भी प्रेरित कर सकते हैं, व जो भी उनके सपने हैं उसके लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। कई तरह की motivational lines इंटरनेट पर उपलब्ध होती है।

इसके कुछ उदाहरण:

  1. यदि मेहनत की जाए तो सब संभव है।
  2. जिस दिल को सपने देखने की हिम्मत होती है, वह उन्हें साकार भी कर सकता है।
  3. सपने मुझे जिंदा रखते हैं।
  • Song Lyrics

कोई गाना बहुत ही पसंद हो या उसकी Lyrics बहुत ही पसंद हो, तो आप उसकी एक दो लाइने अपने अबाउट पर भी लिख सकते हैं।

गाने का चयन करना बहुत ही सरल है, आप किसी भी मनपसंद गाने को सेलेक्ट करें और उसकी मनपसंद लाइन को ज्यों का त्यों अपने अबाउट में लिख दे।

इससे आपका About Us भी हो जाएगा, व वह बहुत अच्छा भी लगेगा और आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी।

  • Emoji

जरूरी नहीं कि व्हाट्सएप अबाउट में केवल लाइनें ही लिखी जाए। यदि आपको कुछ लिखने का मन नहीं कर रहा या आपको Emoji Add करनी हो, तो आप केवल मुझे भी ऐड कर सकते हैं।

अपने किसी भी मनपसंद इमोजी को कितनी भी बार वहां पर टाइप कर दे। आप चाहे तो केवल एक इमोजी या एक से अधिक इमोजी का यूज कर सकते है।

  • Quotes

आपकी कोई मनपसंद लेखक या कवि या कोई फिलोसोफर है, जिनका लेख या जिनके कहे गए कोट्स आपको बहुत पसंद है, तो आप उन दो लाइनों के कोट्स को भी अपने व्हाट्सएप पर अबाउट में लिख सकते हैं।

यह भी एक बहुत ही अच्छा विकल्प है, इससे आपका व्हाट्सएप अबाउट भी लिखकर तैयार हो जाएगा, व अच्छा भी लगेगा और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि यह तरीका बहुत ही आसान होता है।

इंटरनेट पर भी कई लोकप्रिय कोर्ट्स उपलब्ध होते है।


Whatsapp About Me Kya Likhe Step By Step Process

निम्नलिखित स्टेप्स द्वारा यह बताया गया है, कि आप एप्लीकेशन में व्हाट्सएप पर अबाउट कैसे लिख सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको एप्लीकेशन को ओपन करके सबसे ऊपर दिए गए 3 (… ) डॉट्स पर क्लिक करना होता है।
  2. इसके पश्चात सेटिंग्स नाम के विकल्प पर क्लिक कर दें।
  3. फिर एक विकल्प प्रकट होगा ‘ प्रोफाइल फोटो या नाम ‘ जिस पर आपको Click करना है, आपके नाम के ठीक नीचे अबाउट का ऑप्शन दिया जाता है।
  4. उस विकल्प पर आपको जो भी व्हाट्सएप में लिखने की इच्छा हो वह लिख सकते हैं।
  5. उस विकल्प पर पहले से एक डिफ़ॉल्ट रूप में अबाउट लिखा होता है ‘ Hey there! I am using WhatsApp।’ आप चाहे तो इस अबाउट को भी रहने दे सकते हैं।
  6. उस विकल्प पर आपको और भी कई डिफॉल्ट अबाउट्स दिखाई देंगे, जैसे, battery about to die, can’t talk WhatsApp only, at work, at the gym, sleeping, urgent calls only इत्यादि। यदि आप चाहे तो आप इनमें से एक भी किसी एक लाइन का चयन कर सकते हैं।

दिए गए तरीकों से आप Whatsaap About Me Kya Likhe के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here